Welcome To Tech Info By MM

अब किसी भी वाईफाई पासवर्ड को हैक करें 1 मिनट में - देखें हिंदी में, ( How To Hack WiFi Password in Hindi )

वाईफाई पासवर्ड को हैक कैसे करें?


How to Hack WiFi Password?



इस पोस्ट में मै आपको WiFi Hack करने का सबसे आसान तरीका बताने जा रहा हू। इससे आप अपने पड़ोसी, दोस्त या किसी रिश्तेदार का WiFi Password पता कर सकते हो।




WiFi Hack In Hindi With Tech Info By MM


आज जिस ट्रिक से हम WiFi Password Hack करना सीखेंगे वो आप किसी भी एंड्राइड फ़ोन में कर सकते है।  एंड्राइड फ़ोन के लिए भी इन्टरनेट पर काफी WiFi Hacking Tricks मौजूद है, लेकिन उनमे से ज्यादातर काम नहीं करते लेकिन इस पोस्ट में जो तरीका आप सभी को बताया जायेगा उनकी मैंने खुद पुष्टि की है और वो पूरी तरह से काम करते है।

Note : यह ट्रिक सिर्फ शिक्षा से सम्बन्धित है, इसका प्रयोग किसी भी गलत कार्य के लिये ना करें।


WiFi Password Hack Kaise Kare

वाईफाई पासवर्ड हैक कैसे करें


Method 1: Using WPS Connect



Also Read : अपना मोबाइल नंबर बदल कर अब करे किसी को भी कॉल, अब बदलेगा नंबर और छुपेगी पहचान

इस ट्रिक से हम किसी भी एंड्राइड फ़ोन से WiFi पासवर्ड आसानी से पता कर सकते है और इसमें एक मिनट से ज्यादा समय नहीं लगेगा। याद रहे यह तरीका सिर्फ उन्ही WiFi कनेक्शन के साथ काम करेगा जिसमे WPS Enable होगा। अगर WiFi में WPS Enable नहीं है तो आप इस ट्रिक से पासवर्ड नहीं पता कर सकते।


1) सबसे पहले आपको अपने फ़ोन में एक एप्लीकेशन इनस्टॉल करना है जिसका नाम WPS Connect है। आप यह एप्लीकेशन प्ले स्टोर से फ्री में इनस्टॉल कर सकते हो।


2) WPS Connect एप्लीकेशन को शुरू करे और WiFi स्कैन करे। अगर आपके आस पास किसी WiFi का WPS Enable होगा तो आपको वो इस एप्लीकेशन में दिख जायेगा।


3) जब आपको WPS WiFi नज़र आ जाये तो उस पर क्लिक करे।


Also Read : अब कुछ ही समय में करें किसी के भी WhatsApp को हैक, WhatsApp Hacking 100% Working Trick

4) अब आपको तीन पिन दिखाई देंगे जिसमे सबसे पहले वाले पिन को सेलेक्ट करके Try Pin वाले आप्शन पर क्लिक करना है।


5) Trying to Connect का मेसेज दिखाई देगा और आपको कुछ सेकंड इन्तजार करना होगा।


6) कुछ सेकंड इन्तजार करने के बाद WiFi पासवर्ड आपको दिखाई देगा, आप कॉपी बटन पर क्लिक करके वो पासवर्ड कॉपी भी कर सकते हो।



Also Read : इस 4 ट्रिक से बस 1 मिनट में ऐसे तोड़े किसी भी स्मार्टफोन का लॉक

7) बहुत बार पहला पिन काम नहीं करता ऐसे स्थिति में दुसरे पिन को सेलेक्ट करे अगर वो भी काम नहीं करे तो तीसरे पिन को सेलेक्ट करे। अगर आपके पास पहले से कोई पिन मोजूद हो तो कस्टम पिन में आप उसे भी डाल सकते हो।


8) अगर आप WiFi नेटवर्क से ज्यादा दूरी से पासवर्ड पता करने की कोशिश करते हो तो यह बहुत बार यह सफल नहीं होता। इसलिए ज्यादा से ज्यादा WiFi नेटवर्क के पास रहने की कोशिश करे।


9) मैं यह गारंटी के साथ नहीं कह रहा की आप सभी WPS WiFi को हैक कर सकते हो, लेकिन इस ट्रिक से ज्यादातर WPS WiFi का पासवर्ड पता लगाया जा सकता है।


Method 2: Using Root Browser



Also Read : अब PUBG में इन 5 टिप्स से आपकी जीत होगी पक्की, अब होगा हर बार चिकन डिनर ( Winner Winner Chicken Dinner )

यह जो तरीका है वो किसी भी WiFi नेटवर्क के साथ काम कर सकता है। यह ट्रिक तब इस्तेमाल किया जा सकता है जब आपने कभी उस WiFi से अपने फ़ोन को कनेक्ट किया हो, जिसे आप हैक करना चाहते हो। दुसरे शब्दों में कहें तो अगर किसी WiFi का पासवर्ड आपके फ़ोन में सेव होगा तो आप इस ट्रिक से उसका पता लगा सकते हो। इस ट्रिक को इस्तेमाल करने के लिए आपका फ़ोन रूट होना चाहिए।


1) सब पहले आपको अपने फ़ोन में एक एप्लीकेशन इनस्टॉल करना है जिसका नाम Root Browser है। यह एप्लीकेशन प्ले स्टोर पर फ्री में मोजूद है। इस एप्लीकेशन के मदद से आप सिस्टम फाइल्स में जा सकते हो और पासवर्ड पता लगा सकते हो.


2) इस एप्लीकेशन को इनस्टॉल करने के बाद इसे शुरू करे। अब आप से रूट परमिशन माँगा जायेगा इसके लिए Grant आप्शन क्लिक करे और एप्लीकेशन को रूट परमिशन मिल जायेगा।


Also Read : 10 सिक्रेट कंप्यूटर टिप्स एंड ट्रिक्स: आज से पहले आपको ये किसी ने भी नहीं बताई होगीं।


3) अब आपको Home आप्शन पर क्लिक करना है और आप रूट फोल्डर में आ जाओगे उसके बाद नीचे दिये गये स्टेप्स को फॉलो करे।


4) अब आपको इस फोल्डर में जाना है data> misc> wifi.


5) इसके बाद आपको wpa_supplicant.conf नाम से एक फाइल होगा इस पर क्लिक करना है। इस फाइल को ओपन करने के लिए RB Text Editor वाले आप्शन को सेलेक्ट करे।


Also Read : इंटरनेट की 10 ट्रिक्स जो अब आपकी जिंदगी बनाएंगी आसान


6) इस फाइल के अंदर आपको सभी Wifi पासवर्ड दिखाई देंगे जो आपके फ़ोन में सेव है। इस बात का ध्यान रहे की इस फाइल के अंदर ssid का मतलब Wifi Name और psk का मतलब Password है।


7) तो इस तरीके से आप किसी भी Wifi का पासवर्ड पता लगा सकते हो जो आपके फ़ोन में सेव है।




Also Read : अब करेंगे PUBG Hack और हर बार होगा चिकन डिनर ( How To Hack PUBG Mobile Android )


Note : यह पोस्ट सिर्फ शिक्षा सम्बन्धी है। इसमें बताई गयी ट्रिक सिर्फ और सिर्फ आपको सतर्क करने के लिए हैं। इस पोस्ट किसी भी प्रकार के कोई गलत कार्य को सपोर्ट नहीं करती हैं। अतः इस ट्रिक को सिर्फ अपने ज्ञान के लिए देखे । यह ब्लाग किसी भी प्रकारे के गलत कार्य को सपोर्ट नहीं करता हैं, यदि आप इसका गलत प्रयोग करते हुए पाये जाते हैं। तो इस ब्लाग की कोई भी जिम्मेदारी नहीं होगी। धन्यवाद

अगर आपके मन में किसी भी प्रकार का कोई सवाल हैं तो आप कमेंट करके पूछ सकते हैं।